टूटी हड्डी को सिर्फ 3 दिन में जोड़ता है ये मिश्रण:-

उपाए करें और लाभ उठायें, जोड़े टूटी हुई हड्डी सिर्फ 3 दिन में (Broken Bone)

ऐसे हादसे अक्सर या तो बच्चों के साथ होते हैं और या उन लोगों के साथ होते हैं जो अक्सर सफर तय करते रहते हैं। बच्चे स्वभाव से बहुत शरारती होते हैं। जिस चीज के लिए उन्हें मना किया जाता है, उन्हें वो और भी ज्यादा करते हैं। ऐसा हर किसी के साथ होता है। अगर कभी आपके साथ या आपके बच्चे के साथ ऐसी घटना बीत चुकी है यानि कि हड्डी टूट चुकी है तो आज हम आपको उसका घरेलू समाधान बता रहे हैं। हड्डी जोड़ने का ये उपाय आपको जानना इसलिए भी फायदेमंद है क्योंकि ये पूरी तरह से घरेलू है। अगर कभी भविष्य में ऐसा कुछ होता है तो आप घर पर भी इलाज कर सकते हैं। आपको डॉक्टर के चक्कर नहीं काटने पड़ेंगे। तो आइए जानते हैं क्या हैं वो मिश्रण जो टूटी हड्डी को सिर्फ 3 दिन में ही सही कर देते हैं—

1. काग गंगा बूटी का रस और 7-8 काली मिर्च को आपस में अच्छी तरह मिक्स कर पीने से 2 से 3 दिन में टूटी हुई हड्डी काफी हद तक ठीक हो जाती है।

2. बबूल के पचांग का 6 ग्राम चूर्ण को शहद व बकरी के दूध में मिलाकर पीने से सिर्फ 3 दिन में टूटी हुई हड्डी जुड़ जाती है।

3. 100 ग्राम पीपल के दूध में 100 ग्रामशिलाजित मिलाकर अच्छा सा पेसट बना लें। अब इसकी मटर के दानों के बाराबर गोलियां बना लें। दो-दो गोलियां *सुबह-शाम दूध के साथ खाने से टूटी हुई हड्डी जुड़ जाएगी। इसके अलावा दर्द भी खत्म हो जाएगा।

4. पीपल के 21 पत्तों को पीसकर, पुराने गुड़ में मिलाकर 21 गोलियां बना लें। इन्हें 7 दिनों तक सुबह, दिन और शाम को खाएं। ये गोलियां दूध के साथ लेनी है।

5. मुलेठी और मंजीठ को खटाई के साथ लेप बनाकर टूटी हड्डी पर लगाएं। हड्डी को जोड़ने और पहले जैसा करने में ये उपाय भी बहुत कारगार है।

Please follow and like us:
Social media & sharing icons powered by UltimatelySocial